America: चुनावी रेस से बाहर हुए राष्ट्रपति बाइडेन, चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा, कमला हैरिस को दिया समर्थन

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका में इसी वर्ष नवंबर में आम चुनाव होने जा रहे हैं और यहां की जनता जो चाह रही थी वो गया है। जी हां बता दें की अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘आज मैं कमला हैरिस को इस साल हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूरा समर्थन और सहयोग देना चाहता हूं, डेमोक्रेटिक पार्टी के एकजुट होकर ट्रंप को हराने का समय आ गया है’। इसी के साथ बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ने का भी ऐलान कर दिया।

बदल गई है एक्स की डीपी
मीडिया रिपोटर्स की माने तो अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी ने जो बाइडेन-कमला हैरिस के चुनावी अभियान के लिए जोबाइडेन-कमला हैरिस के नाम से एक एक्स हैंडल बनाया था। इस पर चुनावी अभियान से जुड़े अपडेट्स मिलते थे। इसे अब बदलकर ऐटकमलाएचक्यू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कम से कम 27 सीनेट डेमोक्रेट ने राष्ट्रपति पद के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की उम्मीदवारी का सार्वजनिक रूप से समर्थन किया है।

बाइडेन का बदला मन
मीडिया रिपोटर्स की माने तो जो बाइडेन शनिवार तक चुनाव लड़ने के मूड में थे, लेकिन रविवार 21 जुलाई को उन्होंने अपना मन बदल लिया। सूत्रों ने बताया, दोपहर में उन्होंने अपनी टीम को बताया कि वह अपना मन बदल चुके हैं। चुनावी आंकड़ों ने दिखाया कि कमला हैरिस ट्रंप के खिलाफ बाइडेन से ज्यादा अच्छा परफॉर्म कर रही थीं। वहीं अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने जो बाइडेन के राष्ट्रपति चुनाव के रेस से बाहर होने पर कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति के रूप में ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल कीं है। 

pc- dna india,texastribune.org,