Bangladesh: हिंदूओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर अखिलेश और मायावती का बयान आया सामने, कह दी ये बात

इंटरनेट डेस्क। बांग्लादेश में फेली हिंसा और अराजकता के बाद में हालात खराब है। यहां की पूर्व पीएम शेख हसीना खुद भारत में शरण लिए हुए हैं। इसके साथ ही बांग्लादेश में हिंदूओं के प्रति हिंसा में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस मामले में अब भारत की राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के भी बयान सामने आने लगे है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव द्वारा बांग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हिंसा के संदर्भ में प्रतिक्रिया देने के कुछ घंटे बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने भी टिप्पणी की है।

क्या कहा मायावती ने 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो मायाावती ने लिखा- बांग्लादेश में रह रहे हिन्दू समाज व अन्य अल्पसंख्यक चाहे वो किसी भी जाति व वर्ग के हों उन पर पिछले कुछ दिनों से हो रही हिंसा अति-दुःखद एवं चिन्तनीय है। इस मामले को केन्द्र सरकार गम्भीरता से ले व उचित कदम उठाये, वरना इनका ज्यादा नुकसान ना हो जाये। बता दें हिंसा और अराजकता के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर बांग्लादेश छोड़ दिया था। उनके बांग्लादेश छोड़ने के बाद सेना ने देश की कमान संभाली थी। इस बीच अंतरिम सरकार का गठन हो चुका है। लेकिन हालात काबू में नहीं हैं। हिंदुओं के ऊपर हमले किए जा रहे हैं।

अखिलेश ने क्या कहा था?
इस मामले में अखिलेश यादव ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि कोई भी समुदाय चाहे वह बांग्लादेश का अलग नज़रियेवाला बहुसंख्यक हो या हिंदू, सिख, बौद्ध या कोई अन्य धर्म-पंथ-मान्यता माननेवाला अल्पसंख्यक, कोई भी हिंसा का शिकार नहीं होना चाहिए। भारत सरकार द्वारा इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मानवाधिकार की रक्षा के रूप में सख््ती से उठाया जाना चाहिए।

pc- aaj tak, tv9, aaj tak