Bangladesh: मोहम्मद यूनुस पर भड़के हसीना के बेट, मुख्य न्यायाधीश के बदले जाने पर कहा, बांग्लादेश में लोकतंत्र नहीं अब भीड़तंत्र हैं

इंटरनेट डेस्क। बांग्लादेश में पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के पद से हट जाने और देश को छोड़ देने के बाद अब वहां अंतरिम सरकार काम काज देख रही है। इसी बीच देश के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने भी इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे के साथ ही अवामी लीग की अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे साजिब वाजेद जॉय ने मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली बांग्लादेश की अंतरिम सरकार को जमकर खरीखोटी सुनाई है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में यह सुधार नहीं, बल्कि भीड़तंत्र का मामला है।

क्या कहा साजिब वाजेद ने
मीडिया रिपोटर्स की मोने तो उन्हांेने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर अंतरिम सरकार से कई गंभीर सवाल पूछे। साजिब ने आरोप लगाया कि बांग्लादेश में भीड़ का बोलबाला है। प्रदर्शनकारियों को खुली छूट है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदर्शनकारियों ने नए चीफ जस्टिस को नियुक्त करने की मांग की और इसके लिए एक नाम भी सौंपा, जिसे मोहम्मद यूनुस की अंतरिम सरकार ने मान लिया।

नए चीफ जस्टिस की हुई नियुक्ति
मीडिया रिपोटर्स की माने तो साजिब वाजेद जॉय ने लिखारू प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट पर हमला करने और बांग्लादेश के मुख्य न्यायाधीश के घर को जलाने की धमकी दी। उन्होंने कोर्ट से इस्तीफा देने की मांग की और नियुक्त किए जाने वाले लोगों के नामों की सूची भी दी। अंतरिम सरकार ने उनकी मांग मान ली और प्रदर्शनकारियों द्वारा नामित न्यायाधीशों को नियुक्त कर दिया। किसी देश के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को बिना किसी उचित प्रक्रिया के बिना निर्वाचित संसद के कैसे बदला जा सकता है? यह सुधार नहीं, यह भीड़तंत्र है।

pc- times  now