Budget 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने बजट से पहले अर्थशास्त्रियों के साथ की चर्चा, 23 जुलाई को होगा आम बजट पेश

इंटरनेट डेस्क। केंद्र सरकार 23 जुलाई को अपना पूर्ण बजट पेश करने जा रही है और इस बजट को लेकर सरकार की और से तैयारी जारी है। वित्त मंत्री लगातार देश अर्थव्यवस्था से जुड़े लोगों से मुलाकात कर रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केंद्रीय बजट 2024 से पहले अर्थशास्त्रियों के साथ एक मीटिंग की। इस मीटिंग में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ नीति आयोग के वाइस प्रेसिडेंट सुमन बेरी, मुख्य आर्थिक सलाहकार वी अनंत नागेश्वरन सहित कई लोग मौजूद रहे।

वित्त मंत्री ने लिया परामर्श
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम मोदी की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इंडस्ट्री और सोशल सेक्टर्स के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न स्टेकहोल्डर्स के साथ बजट को लेकर बैठक की। जानकारी के लिए बता दें कि संसद का बजट सत्र 22 जुलाई को शुरू हो रहा है और 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन लोकसभा में केंद्रीय बजट पेश करेंगी। नरेन्द्र मोदी सरकार 3.0 का यह पहला बजट होगा।

राष्ट्रपति भी दे चुकी हैं संकेत
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पिछले महीने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद में कहा था कि आगामी बजट सत्र में कई ऐतिहासिक कदम और बड़े आर्थिक फैसले लिये जाएंगे। बता दे की उन्होंने यह बात दोनों सदनों को एक साथ संबोधित करते हुए कही थी। उन्हांेने कहा था यह बजट सरकार की दूरगामी नीतियों और भविष्यवादी दृष्टिकोण का एक प्रभावी दस्तावेज होगा। बता दें की किरेन रिजिजू ने घोषणा की थी कि बजट सत्र 22 जुलाई से 12 अगस्त के बीच चलेगा और सीतारमण 23 जुलाई को बजट पेश करेंगी।

pc- www.indiatv.in