Business Idea: शुरू कर सकते हैं आप भी अपना बिजनेस, सरकार भी देती हैं आपको सहायता

इंटरनेट डेस्क। आप भी अगर अपना कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं और आपके पास कोई अच्छा सा आइडिया नहीं हैं तो फिर आज आपको बता रहे हैं कि आप क्या कर सकते है और कौन सा बिजनेस शुरू कर सकते है। इस बिजनेस के लिए आपका सरकार भी सहयोग कर रही है। इसके जरिए बेहद कम निवेश में ही आपकी इनकम शुरू हो जाएगी।

कौन सा बिजनसे हैं 
बता दें की आप चाहे तो प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र शुरू कर सकते है। इनकी संख्या देश में लगातार बढ़ रही है और ये आपके लिए भी कमाई का शानदार मौका साबित हो सकता हैं। सरकार का उद्देश्य इन केंद्रों के जरिए लोगों को सस्ती कीमत पर दवाएं उपलब्ध कराना है।

जन औषधि केंद्र 
अब तक देश में हजारों की सख्ंया में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोले जा चुके हैं और सरकार की ओर से इनकी संख्या और बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। इन औषधि केंद्रों में 1800 प्रकार की दवाइयां और 285 मेडिकल डिवाइस रखे जाते हैं। 

केंद्र सरकार ऐसे करती है मदद
प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोलने के बाद सरकार की ओर से आर्थिक मदद प्रोत्साहन राशि के रूप में दी जाती है। केंद्र में पांच लाख रुपये तक की दवाओं की मासिक खरीद पर 15 फीसदी या अधिकतम रुपये 15,000 रुपये प्रति माह तक प्रोत्साहन देने का नियम बनाया गया है। 

pc- www.iifl.com