Congress: प्रतिपक्ष नेता राहुल गांधी आज मणिपुर के दौरे पर, करेंगे हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात के बाद आज मणिपुर का दौरा करने जा रहे है। उनके दौरे से पहले मणिपुर के जिरीबाम जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और ड्रोन के जरिए फोटोग्राफी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जानकारी के अनुसार जिरीबाम जिला मजिस्ट्रेट द्वारा रविवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया कि सुरक्षा उपायों को बढ़ाते हुए ड्रोन, गुब्बारे या किसी अन्य माध्यम से हवाई फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी पर सख्त प्रतिबंध लगाया गया है। 

एकदिवसीय दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी
मीडिया रिपोटर्स की मोने तो मणिपुर हिंसा प्रभावित राज्य में गांधी के एक दिवसीय दौरे की तैयारी के तहत कार्यकारी अध्यक्ष विक्टर कीशिंग और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मणिपुर प्रभारी गिरीश चूडांकर सहित कांग्रेस की राज्य इकाई के नेताओं के एक दल ने उन राहत शिविरों का निरीक्षण किया, जहां गांधी के जाने की संभावना है। 

हिंसा प्रभावित लोगों से कर सकते है मुलाकात
मीडिया रिपोटर्स की माने तो कांग्रेस की मणिपुर इकाई के अध्यक्ष सहित कई नेता राहुल गांधी का  स्वागत करने के लिए पहले ही इम्फाल से जिरीबाम जिले के लिए रवाना हो चुके हैं। इससे पूर्व दिन में मणिपुर के कांग्रेस नेताओं ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के राज्य के दौरे को लेकर चर्चा की। गांधी सोमवार को मणिपुर का दौरा करेंगे और जिरीबाम, चुराचांदपुर तथा इंफाल में हिंसा प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे।

राज्यपाल से कर सकते हैं मुलाकात
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राहुल गांधी जिले में कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे। इसके बाद वह सिलचर हवाई अड्डे लौटेंगे और वहां से इंफाल के लिए उड़ान भरेंगे। इंफाल पहुंचने के बाद वह चुराचांदपुर जिला जाएंगे जहां वह राहत शिविरों में रह रहे लोगों से बातचीत करेंगे। इसके बाद वह इंफाल लौटेंगे जहां राज्यपाल अनुसुइया उइके से उनकी मुलाकात हो सकती है।

pc- aaj tak