Congress: सचिन पायलट ने राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने पर दिया बड़ा बयान, भाजपा के लिए बोल दी यह बात

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में इस बार कांग्रेस को अच्छी सीटे मिली हैं तो वहीं पूरे इंडिया गठबंधन को 234 सीटे मिली है। इसके साथ ही एनडीए को 293 सीटे मिली है। एनडीए सरकार के गठन के साथ ही 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो चुका है। राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह भी है। इतना ही नहीं उन्हें नेता लगातार बधाईयां भी दे रहे है। 

सचिन पायलट ने क्या कहा
वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से न केवल कांग्रेस  बल्कि इंडिया एलायंस में भी ऊर्जा का संचार हुआ है। वहीं, उन्होंने बीजेपी के संख्या बल पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह एक मिलीजुली सरकार है किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी जब चुनाव में गई थी तो 303 सांसद थे आज उनके 240 रह गए हैं।

भाजपा पर साधा निशाना
वहीं कांग्रेस पार्टी के 55 से 99 सांसद हुए है। मतलब हमने जो बात कही वह जनता ने स्वीकार की है। पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार एनडीए गठबंधन की बनी है, भविष्य में क्या होगा यह पता नहीं है।  लाखों करोड़ों लोग जिन्होंने लोकतंत्र को जीवित रखने के लिए और संविधान को सुरक्षित रखने के लिए इंडिया गठबंधन को वोट डाला था, उनको उम्मीद बनी है कि राहुल गांधी सच की लड़ाई लड़ेंगे। बता दें की इस बार पायलट ने भी राहुल गांधी के लिए वायनाड से लेकर रायबरेली तक चुनाव प्रचार किया था।

pc- aaj tak, www.businesstoday.in, dd news