Congress: राज्यसभा में खरगे ने किससे कही ये बात, कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती हैं...

इंटरनेट डेस्क। इस समय लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में कार्यवाही चल रही हैं। ऐसे में लोकसभा में राहुल गांधी भाजपा पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर शायराना अंदाज में हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती है. शीशा वही रहता है, तस्वीर बदलती रहती है।
 

क्यों कही खरगे ने ये बात

मीडिया रिपोटर्स की माने तो खरगे ने पीएम मोदी और बीजेपी के जरिए दिए गए 400 पार के नारे का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसे नारे दिए गए, लेकिन चुनावी नतीजा फिर भी उनके पक्ष में नहीं आया। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, 2024 का चुनाव अहंकार तोड़ने वाला चुनाव था। पिछली सरकार के 17 मंत्री चुनाव हार गए। किसानों को जीप से रौंदने वाले मंत्री को हम हटाने की मांग कर रहे थे, जनता ने ही उसे रौंद दिया और खत्म हो गया।

और क्या बोले खरगे
इसके साथ ही खरगे ने कहा एक शायर ने कहा है- कभी घमंड मत करना, तकदीर बदलती रहती है...शीशा वही रहता है, बस तस्वीर बदलती रहती है... ऐसा ही भाषण दिया जा रहा था। हमें घमंडिया गठबंधन और घमंडी बोला गया, लेकिन अब आपका घमंड टूट गया। पीएम मोदी पर पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, अब आपको 400 पार का नारा नहीं लगाना पड़ेगा, अब तो आप 200 पार में हैं। ये सीटें भी बहुत मुश्किल से आई हैं। मैंने पिछले भाषण में भी कहा था कि बीजेपी सिर्फ जनता को मुद्दों से भटकाने का काम करती है। हम किसानों की बात करते हैं तो मोदी जी भैंस खोलने की बात करते हैं।

pc- the hindu, www.businesstoday.in, ndtv