Crime: पत्नी नहीं हो रही थी प्रेग्नेंट, पति ने करवाया टेस्ट तो रिपोर्ट देख कर उड़ गए होश.., जानें मामला

pc: tv9hindi

गुजरात के अहमदाबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी ने अपनी असली परिस्थितियों को छिपाकर उसे धोखा दिया है और अब वह पुलिस से उसके और उसके ससुराल वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए तलाक की मांग कर रहा है।

घटना सरखेज इलाके में हुई। मई 2023 में युवक के परिवार ने पालनपुर की 32 वर्षीय महिला के साथ रिश्ता तय किया। दोनों परिवारों से मिलने के बाद उन्होंने रिश्ता मंजूर कर लिया और 19 जून 2023 को दोनों ने शादी कर ली। उन्होंने परिवार शुरू करने की योजना बनाई, लेकिन पत्नी के गर्भधारण न करने पर उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दंपति ने एक महिला डॉक्टर से सलाह ली, जिसने दवा दी, लेकिन यह बेअसर साबित हुई। शक होने पर पति ने अपनी पत्नी की एक और सोनोग्राफी करवाई। सितंबर 2023 में वह अपनी साली के साथ पालडी में एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास गया, जहां डॉक्टर ने परेशान करने वाली जानकारी दी। डॉक्टर ने बताया कि पत्नी के गर्भाशय में समस्या थी और उसकी उम्र भी 32 नहीं बल्कि 40 से 42 के बीच थी, जिससे प्राकृतिक गर्भाधान चुनौतीपूर्ण था। दूसरे डॉक्टर ने भी यही बात कही।

यह जानने के बाद, पति ने अपनी पत्नी से इस बारे में बात की, जिसने शुरू में इस विषय को टाल दिया, लेकिन बाद में उसने अपनी उम्र और चिकित्सा स्थिति के बारे में अपने परिवार को गुमराह करने की बात स्वीकार की। उसने माफ़ी भी मांगी, लेकिन पति ने उसके और उसके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई।

इसके अलावा, पति ने दावा किया कि उसकी पत्नी अपने प्रमाण पत्र देने से बचती रही है और उसकी जन्मतिथि 18 मई, 1985 से बदलकर 18 मई, 1991 कर दी गई है। उसने घटना से संबंधित दो घंटे की ऑडियो रिकॉर्डिंग भी पेश की। उसने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी अक्सर अपने मायके जाती थी और अपने ससुराल वालों के घर से कीमती सामान भी ले जाती थी। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और पति शादी खत्म करने पर अड़ा हुआ है।