Cristiano Ronaldo ने फिर रच दिया फुटबॉल में इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनें

pc: tv9hindi

नेशन लीग की शुरुआत हो चुकी है और 5 सितंबर की रात पुर्तगाल और क्रोएशिया के बीच मैच हुआ। इस मुकाबले में पुर्तगाल ने क्रोएशिया पर 2-1 से जीत हासिल की, जिसमें कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जीत में अहम भूमिका निभाई। पुर्तगाल पहले से ही 1-0 से आगे चल रहा था, जब रोनाल्डो ने 34वें मिनट में एक और गोल करके अपनी बढ़त को और मजबूत कर लिया। इस गोल के साथ ही रोनाल्डो ने फुटबॉल के इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। ​​इस गोल को करके, उन्होंने अपने क्लब और देश दोनों के लिए कुल 900 करियर गोल पूरे किए, और यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए।

900 गोल तक पहुँचने पर रोनाल्डो की प्रतिक्रिया

900 करियर गोल का रिकॉर्ड बनाने के बाद, रोनाल्डो ने इस अविश्वसनीय उपलब्धि पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक छोटा वीडियो क्लिप पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने अपनी फुटबॉल यात्रा को दर्शाया और अपने प्रशंसकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने उल्लेख किया कि यह उपलब्धि एक सपना था जिसका वह लंबे समय से पीछा कर रहे थे, और जबकि यह अब साकार हो गया है, उन्होंने संकेत दिया कि अभी भी और सपने पूरे होने बाकी हैं। एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक साक्षात्कार में, रोनाल्डो ने बताया कि ''इस कीर्तिमान तक पहुंचने का वो काफी समय से इंतजार कर रहे थे. उन्हें पूरा भरोसा था कि वो इस नंबर तक पहुंच जाएंगे. ये माइलस्टोन काफी इमोशनल है।''

फुटबॉल इतिहास में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड
 

फुटबॉल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी लंबे समय से एक-दूसरे के राइवल रहे हैं। गोल दागने में दोनों ही एक दूसरे से कम नहीं है। दोनों खिलाड़ियों में गोल करने की बेजोड़ क्षमता है। हालांकि, 39 साल की उम्र में, रोनाल्डो ने इस मामले में मेसी को पीछे छोड़ दिया है। उनके पास फुटबॉल इतिहास में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय और क्लब फुटबॉल दोनों में कुल मिलाकर 900 गोल हैं। इसके अतिरिक्त, पुर्तगाल के लिए 131 गोल के साथ रोनाल्डो अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे आगे हैं।

रोनाल्डो का करियर 2002 में शुरू हुआ और तब से, उन्होंने रियल मैड्रिड के लिए 458, मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 145, जुवेंटस के लिए 101 और अल-नासर के लिए 68 गोल किए हैं। उन्होंने स्पोर्टिंग लिस्बन के लिए भी 5 गोल किए, जहाँ से उनके करियर की शुरुआत हुई थी। इस बीच, लियोनेल मेस्सी 859 करियर गोल के साथ सर्वकालिक अग्रणी गोल स्कोरर की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।