DDA हाउसिंग स्कीम: दिल्ली में घर खरीदने का शानदार मौका, देर न करें, आज ही करें आवेदन

डीडीए आवास योजना 2024- दिल्ली विकास प्राधिकरण का कहना है कि सभी फ्लैट रहने के लिए तैयार हैं और फ्रीहोल्ड होने के साथ-साथ पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं।

अगर आप भी देश की राजधानी में कम कीमत पर घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अब अपनी योजना को अमल में लाने का समय आ गया है। नई दिल्ली में आप बाजार कीमत से कम से कम 15 फीसदी कम कीमत पर भी घर खरीद सकते हैं. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने लोगों को किफायती घर उपलब्ध कराने के लिए दिवाली आवास योजना (डीडीए हाउसिंग स्कीम 2024) के तीसरे चरण के लिए आवेदन लेना शुरू कर दिया है। इस योजना में ईडब्ल्यूएस से लेकर एचआईजी कैटेगरी के फ्लैट बेचे जाएंगे.

दिल्ली विकास प्राधिकरण का कहना है कि सभी फ्लैट रहने के लिए तैयार हैं और फ्रीहोल्ड होने के साथ-साथ पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं। आवास योजना के तीसरे चरण में उपलब्ध कराए गए फ्लैट नरेला, रामगढ़, रोहिणी, लोकनायक पुरम, जसोला और सिरसपुर में स्थित हैं। इन फ्लैट्स के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन भी शुरू हो गए हैं.

कीमत जानें
नरेला के सेक्टर जी-7 और पॉकेट 11 में 7931 ईडब्ल्यूएस और एलआईजी फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ईडब्ल्यूएस फ्लैट की शुरुआती कीमत 14 लाख रुपये है. इसका कुर्सी क्षेत्रफल 34.76 वर्ग मीटर है। वहीं, एलआईजी की कीमत 25.2 लाख रुपये और प्लिंथ एरिया 49.9 वर्ग मीटर से शुरू होती है। ये सभी फ्लैट नए बने हैं.

15 प्रतिशत की छूट

डीडीए जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास, रामगढ़ कॉलोनी, नरेला सेक्टर, सेक्टर ए1-4 और पॉकेट ए-1, 1बी और 1सी में एमआईजी फ्लैटों पर 15% की छूट दे रहा है। इन फ्लैट्स की कीमत 85 लाख रुपये है. जसोला में आठ एचआईजी फ्लैट्स के लिए भी आवेदन किया जा सकता है। इनकी कीमत 2 करोड़ रुपये से शुरू होती है. रोहिणी में 838 एलआईजी फ्लैट उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 14.1 लाख रुपये से शुरू होती है। सिरसपुर में 107 एलआईजी फ्लैट 17.41 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर और लोकनायकपुरम में 89 एलआईजी फ्लैट लगभग 27 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं।

सरकारी कर्मचारियों को 25 फीसदी की छूट

डीडीए सरकारी कर्मचारियों के लिए तीसरी हाउसिंग स्कीम में खास ऑफर लेकर आया है। इसके तहत सरकारी कर्मचारी नरेला में एमआईजी (2 बीएचके) फ्लैट 25 फीसदी छूट पर ले सकते हैं. कुल मिलाकर ऐसे 445 फ्लैट हैं, जिनका प्लिंथ एरिया 112.7-114.7 वर्ग मीटर के बीच है. डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 75 लाख रुपये होगी।