ECI: लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी! चुनावा आयोग को क्यों कहना पड़ा कि चलाया जा रहा एक अभियान....

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में डाले गए मतों और गिने गए मतों को लेकर एडीआर ने एक दावा किया था और इस दावे के बाद कहा गया था कि डाले कि मतों और गिने गए मतों की संख्या में अंतर देखने को मिला है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में 538 निर्वाचन क्षेत्रों में डाले गए मतों और गिने गए मतों की संख्या में बड़ा अंतर है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस दावे को लेकर एडीआर ने इलेक्शन कमीशन को चिट्ठी भी लिखी थी।

ईसीआई पर उठाए थे सवाल
मीडिया रिपोटर्स की माने तो एडीआर के इस दावे को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार और निर्वाचन आयोग को कठघरे में खड़ा किया था। इन आरोपों को खारिज करते हुए चुनाव आयोग ने कहा है कि लोकसभा चुनावों को बदनाम करने के लिए झूठा अभियान चलाया जा रहा है। निर्वाचन आयोग ने यह भी दावा किया कि मतदान के दिन शाम 7 बजे मतदाताओं के अनुमानित वोटिंग की तुलना मतदान समाप्ति के साथ करने के आधारहीन प्रयास किए जा रहे हैं.

क्या कह रहा ईसीआई
मीडिया रिपोटर्स की माने तो निर्वाचन आयोग ईसीआई ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को बदनाम करने के लिए एक झूठा अभियान चलाया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर चुनाव आयोग ने लिखा है, मानव जाति के इतिहास में अब तक के सबसे पारदर्शी तरीके से हुए सबसे बड़े चुनावों को बदनाम करने के लिए कुछ लोगों द्वारा झूठा अभियान चलाया जा रहा है।

pc- the hindu