ENG vs SL: शर्मनाक हार के बाद जोस बटलर ने खुद को कोसा, वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान


2023 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने के बाद, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टीम के समग्र प्रदर्शन पर बेहद निराशा व्यक्त की।

इंग्लैंड अब टूर्नामेंट में पांच में से चार मैच हार चुका है, जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना काफी कम हो गई है। जोस बटलर अपनी टीम की कमियों पर चर्चा करने से नहीं कतराए और टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी भी ली.

बटलर ने स्वीकार किया, “विश्वास नहीं हो रहा कि यह हमारे लिए कठिन और निराशाजनक टूर्नामेंट रहा है।” मैं अपने आप में निराश हूं और मुझे पता है कि अन्य खिलाड़ी भी निराश हैं क्योंकि हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.


मैं अपने खिलाड़ियों को उनके प्रयासों के लिए दोष नहीं दे रहा हूं, लेकिन यह स्पष्ट है कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी पीछे रह गए हैं। एक कप्तान के तौर पर आप एक अच्छा उदाहरण स्थापित करके टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं, लेकिन मैं वह भूमिका निभाने में पिछड़ गया हूं.

जब बटलर से टीम में आत्मविश्वास की कमी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो यह आत्मविश्वास की कमी के बारे में नहीं है। हमारी टीम के कई अनुभवी खिलाड़ियों को पहले भी ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है।'

"आप रातोरात बुरे खिलाड़ी नहीं बन जाते।" हमारी सबसे बड़ी निराशा यह है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने से कोसों दूर हैं।' इसके अलावा फिलहाल मुझे कोई और कारण नजर नहीं आता.'

बटलर ने टीम चयन और रणनीति पर भी चर्चा करते हुए कहा, ''टीम चयन हमारी समस्या नहीं है. हम अपनी फॉर्म के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए।' हमारा कोई भी खिलाड़ी तय मानकों के करीब नहीं पहुंच पाया है.'

हमने ऐसी गलतियाँ की हैं जो हम आम तौर पर नहीं करते। हम बुनियादी बातों का भी फायदा नहीं उठा सके।

इंग्लैंड के लिए अब स्थिति बेहद चुनौतीपूर्ण है और उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अधर में लटकी हुई हैं. जोस बटलर और उनकी टीम को अपने विश्व कप के सपनों को जीवित रखने के लिए जल्दी से संगठित होने और अपने शेष मैचों में मजबूत प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।