Haryana Assembly Elections 2024: विनेश और बजरंग पूनिया किस तैयारी में, क्या लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

इंटरनेट डेस्कहरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने जा रहे है और इन चुनावों को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों की और से भी तैयारी की जा रही है। भाजपा ने 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी हैं। तो वहीं एक फोटोे अभी चर्चा का विषय बनी  हुई हैं और वो हैं पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया की। इन दोनों ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की है।

क्या लग रहे कयास
मीडिया रिपोटर्स की माने तो  ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि 5 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट पर ये दोनों खिलाड़ी चुनाव लड़ सकते हैं। इससे पहले पेरिस ओलंपिक से लौटने के बाद विनेश फोगाट ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की थी, जिन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति का स्वागत करती है. विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात की थी। पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल मुकाबले से पहले वजन ज्यादा पाए जाने की वजह से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद इस दिग्गज पहलवान ने संन्यास ले लिया था।

5 अक्टूबर को होंगे चुनाव

वैसे खबरों की माने तो हरियाणा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है। जबकि कांग्रेस सत्तारूढ़ पार्टी से सत्ता वापस लेना चाहती है। शनिवार को भारत के चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की तिथि में फेरबदल करते हुए मतदान की तिथि 1 अक्टूबर से बढ़ाकर 5 अक्टूबर कर दी है।

pc- zeenews.india.com