Instagram DP Song Feature: फॉलोअर्स हो जाएंगे वाह, इन सेटिंग्स के साथ अपने इंस्टाग्राम डीपी के नीचे एक गाना लगाएं

आजकल इंस्टाग्राम के बारे में कौन नहीं जानता? इंस्टाग्राम में ऐसे कई फीचर्स हैं


इंस्टाग्राम डीपी सॉन्ग फीचर: अगर आप इंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं तो इस फीचर के बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है. आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी इंस्टा प्रोफाइल पर गाना लगा सकते हैं।


आजकल इंस्टाग्राम के बारे में कौन नहीं जानता? इंस्टाग्राम पर ऐसे कई फीचर्स हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। साथ ही हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप अपनी प्रोफाइल फोटो के नीचे अपना पसंदीदा गाना भी लगा सकते हैं।


अब तक आप अपनी स्टोरी, रील और पोस्ट पर गाने लगा रहे हैं, लेकिन इस फीचर के बारे में जानने के बाद आप अपनी प्रोफाइल फोटो के नीचे भी गाने लगा सकेंगे। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।


इसके लिए सबसे पहले आपको अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाना होगा, यहां आपको एडिट प्रोफाइल का विकल्प दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर जाकर जब आप स्क्रॉल करेंगे तो आपको म्यूजिक लिखा हुआ दिखेगा।


म्यूजिक पर क्लिक करने के बाद आपको गानों की पूरी लिस्ट दिखाई देगी। इसमें से आप अपनी पसंद का कोई भी गाना चुन सकते हैं। इस गाने को आप अपनी प्रोफाइल फोटो के नीचे सेट कर सकते हैं.


जब भी कोई आपकी प्रोफ़ाइल देखेगा तो वह गाना आपकी DP के नीचे दिखाई देगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि यह गाना कुछ लोगों की प्रोफाइल पर दिखाई नहीं देगा।


इसके पीछे कारण यह है कि जिन इंस्टाग्राम यूजर्स का अकाउंट अपडेट नहीं है, उन्हें यह फीचर नहीं दिख पाएगा। इसके लिए आवश्यक है कि आप अपना खाता यथाशीघ्र अपडेट करें।