International Yoga Day: सीएम भजनलाल और राज्यपाल के साथ कई मंत्रियों ने एसएमएस स्टेडियम में किया योग

इंटरनेट डेस्क। आज देश भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर जहां पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में डल झील के किनारे हजारों लोगों के साथ में योग किया हैं वहीं राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने राज्य स्तरीय योग समारोह में आज जयपुर में योग किया। राज्य स्तरीय समारोह राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हुआ। इसमें राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी मौजूद रहे। 

राज्यपाल ने क्या कहा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस मौके पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य स्तरीय योग समारोह में उपस्थित लोगों को ‘योग स्वयं के लिए और समाज के लिए’ का संकल्प दिलाया। संकल्प में उन्होंने सभी के सुखी होने, सभी के निरोग रहने और राष्ट्र और समाज के लिए मिलकर कार्य करने का आह्वान किया और सामूहिक समारोह में सभी के साथ योग आसन किया।

सीएम ने भी किया योग
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सबके साथ योग किया। इस दौरान जीवन का संदेश दिया। इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी और उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा सहित अन्य मंत्री और विधायक जन प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हुए राज्य स्तरीय योग समारोह में मुख्य सचिव सुधांश पंत भी मौजूद रहे। बता दें की यह 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हैं प्रधानमंत्री खुद इसकों लेकर गंभीर हैं, ऐसे में अब तक वो देश के साथ ही विदेश में भी योग दिवस पर प्रतिनिधित्व कर चुके है। 
 

pc- www.m.khaskhabar.com