IPL 2024: सीजन शुरू होने से पहले IPL को लेकर BCCI सचिव का बड़ा ऐलान, भारत में....

इंटरनेट डेस्क। आइपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होने जा रहा हैं और इस सीजन को भागांे में बांटा गया हैं। यानी के इस बार आईपीएल का पूरा आयोजन दो चरणों में होगा। पहले चरण की शुरूआत 22 मार्च से होगी वहीं दूसरे चरण का कार्यक्रम अभी घोषित नहीं हुआ है। बीसीसीआई ने इस साल देश में होने वाले लोकसभा चुनावों के चलते आईपीएल 2024 के आधे शेड्यूल का ही ऐलान किया है।  

मीडिया रिपोटर्स की माने तो बीसीसीआई की नजरें लोकसभा चुनावों की तारीखों के अनाउंसमेंट पर थी, ताकि वह देश में ही आईपीएल के 17वें सीजन का आयोजन कर सके। पहले खबरे यह थी की आईपीएल 2024 के आधे सीजन का आयोजन यूएई में हो सकता है, मगर जैसे ही लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हुआ तो बीसीसीआई ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। 

  मीडिया रिपोटर्स की माने तो बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह कन्फर्म कर दिया कि इस साल भी आईपीएल के पूरे सीजन का आयोजन भारत में ही होगा। यह दूसरा मौका है जब बीसीसीआई लोकसभा चुनावों के बीच आईपीएल के पूरे सीजन का आयोजन देश में ही करेगा। 2014 में आधा सीजन भारत में तो आधा सीजन यूएई में हुआ था और 2009 में यह लीग साउथ अफ्रीका में खेली गई थी। 

pc- www.awazthevoice.in