IPL 2024: सीजन की पहली जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगा

इस आईपीएल सीजन में धीमे ओवरों के लिए कप्तान पर जुर्माना लगाया गया है. और यह एक और मामला है. इससे पहले गुजरात के कप्तान शुबमन गिल पर भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमा ओवर फेंकने के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। रविवार को खेले गए इस मैच में दिल्ली ने मौजूदा चैंपियन चेन्नई को 20 रनों से हरा दिया.

दिल्ली कैपिटल्स की खुशी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और उन पर भारी जुर्माना लगाया गया। सीएसकेए मैच के दौरान धीमी ओवर फेंकने के लिए कप्तान पंत पर जुर्माना लगाया गया है। धीमे ओवर के लिए पंत पर सीज़न का पहला जुर्माना।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित समय में अपने 20 ओवर पूरे नहीं कर पाई और निर्धारित समय से 3 ओवर पीछे रह गई. इसके चलते दिल्ली कैपिटल्स के आखिरी 2 ओवर में 5 की जगह 30 गज के बाहर चार खिलाड़ी खड़े थे. दिल्ली की गलती का फायदा उठाते हुए एमएस धोनी ने आखिरी ओवर में 20 रन बनाए.

आईपीएल 2024 में यह दूसरी टीम है जहां टीम के कप्तान पर धीमे ओवरों के लिए जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान शुबमन गिल पर भी लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

लगभग 15 महीने बाद मैदान पर वापसी करते हुए पंत ने सीएसके के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया. सीएसके के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने यह अर्धशतक 31 गेंदों में लगाया. मैदान पर वापसी के बाद यह पंत का पहला अर्धशतक है। उनके बल्ले से 32 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के निकले.