IPL 2024: आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी की भारत में एंट्री, 1 गेंद फेंकने के लगेंगे लाखों रुपये, देखें फोटो

मिचेल स्टार्क की सैलरी ब्रेकडाउन की बात करें तो अगर केकेआर की टीम फाइनल में पहुंचती है तो उन्हें लगभग 17 मैच खेलने होंगे. तब स्टार्क को हर मैच के लिए 1.46 करोड़ रुपये मिलेंगे.

आईपीएल शुरू होने में सिर्फ 5 दिन बचे हैं. फिर विदेशी खिलाड़ियों का भारत आना शुरू हो गया है. इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी की भी भारत में एंट्री हो गई है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं.

स्टार्क को आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीलामी में 24.75 करोड़ की भारी रकम में खरीदा। स्टार्क के भारत आने की जानकारी खुद केकेआर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी है.

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंस्टाग्राम पर स्टार्क की कुछ तस्वीरें शेयर कीं और लिखा कि यह एक अजीब रात है, उन्हें हर मैच में कम से कम 4 ओवर फेंकने होंगे। यानी एक ओवर के 36 लाख रुपये मिलेंगे. एक बॉल के 1.5 लाख रुपये.

आपको बता दें कि वह 8 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने अब तक सिर्फ 2 सीजन ही खेले हैं. 2014 और 2015 में 27 मैचों में कुल 34 विकेट लिए.

स्टार्क पहले भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। अब 9 साल के बाज टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं.