Israel-Hamas war: हमास से युद्ध के बीच इजरायल पर इस देश ने लिया एक्शन, इन चीजों पर लगा दी रोक

इंटरनेट डेस्क। इजरायल और हमास के बीच युद्ध खतरनाक चरण में पहुंच चुका हैं और नेतन्याहू कह भी चुके हैं की अब वो जीत से एक कदम दूर है। ऐसे में अब तक इजरायल हमास पर एक्शन लेता आया हैं, लेकिन अबकी बार हमास का पलड़ा भी भारी दिख रहा है और उसे एक देश का साथ मिल गया हैं जी हां मीडिया रिपोटर्स की माने तो इजरायल के खिलाफ तुर्की ने बड़ा फैसला किया है। 

खबरों की माने तो तुर्की ने कहा है कि जब तक गाजा में सीजफायर की घोषणा नहीं होती और पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री को गाजा में नहीं पहुंचने दिया जाता, तब तक 54 चीजों की सप्लाई इजरायल को नहीं की जाएगी। बताया जा रहा हैं की इजरायल ने तुर्की को गाजा में राहत सामग्री ड्रॉप करने से रोका था। इसके बाद ही तुर्की ने यह फैसला लिया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो तुर्की के व्यापार विभाग ने कहा है कि अब 54 कैटिगरी के सामान इजरायल नहीं भेजे जाएंगे। इनमें लोहे और स्टील के प्रोडक्ट के साथ जेट फ्यूल, कंस्ट्रक्शन इंस्ट्रूमेंट, मशीनें, सीमेंट, ग्रेनाइट्स, केमिकल्स, पेस्टीसाइड और ईंटें शामिल हैं। तुर्की ने कहा, इजरयाल अंतरराष्ट्रीय समुदाय को नजरअंदाज करते हुए कानूनों का उल्लंघन कर रहा है।

pc- www.newyorker.com