Jabalpur Crime: मेडिकल कॉलेज परिसर में युवक ने किया मानसिक रूप से दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म, रैन बसेरा में रह रही थी पीड़िता

PC: naidunia

मंगलवार की सुबह नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के परिसर में एक व्यक्ति मानसिक रूप से दिव्यांग महिला के साथ दुष्कर्म करते पकड़ा गया। आरोपित गढ़ा निवासी 19 वर्षीय युवक विक्रम राजपूत है। वह रैन बसेरे के पास अपराध करते हुए पाया गया। राहगीरों ने घटना को देखा और मोक्ष फाउंडेशन को सूचित किया, जिसके बाद विक्रम को पकड़ लिया गया और बाद में पुलिस को सौंप दिया गया।

घटना का विवरण
सीएसपी देवेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे विक्रम राजपूत ने 25 वर्षीय मानसिक रूप से विकलांग महिला के साथ दुष्कर्म किया, जो मेडिकल परिसर में रैन बसेरे में रहती थी। विक्रम अपने पिता की डांट के बाद रैन बसेरे में रह रहा था। उसने अपराध करने से पहले महिला को अकेले घूमते हुए देखा। उसके अकेलेपन का फायदा उठाकर वह उसे परिसर के पीछे ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को सूचित किया, जिसने फिर विक्रम को हिरासत में ले लिया।

पिछली घटनाएं और चिंताएं
मोक्ष फाउंडेशन ने मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा उपायों पर चिंता जताई, यह देखते हुए कि विकलांग महिलाओं से जुड़ी ऐसी ही घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। फाउंडेशन के आशीष ठाकुर ने कॉलेज की सुरक्षा की आलोचना करते हुए कहा कि कैंपस में पुलिस चौकी और सुरक्षा गार्ड की मौजूदगी से ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता था। फाउंडेशन ने यह भी कहा कि अगर कैंपस के बाउंसर ज़्यादा सतर्क होते तो शायद हमला टाला जा सकता था।