Jammu and Kashmir: 12 जून के बाद जम्मू में बढ़े आतंकी हमले, तब से अब तक 5 जवान शहीद, 9 सुरक्षाकर्मी हुए घायल

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के जम्मू रीजन में पिछले दो महीने से लगातार सेना के जवान और आम लोग निशाने पर हैं, हर एक दो से चार दिन में आतंकी किसी ना किसी को निशाना बना रहे है। सोमवार को जहां राजौरी में आतंकियों ने आर्मी कैंप को निशाना बनाया तो अब आज बट्टाल सेक्टर में सुबह करीब 3 बजे आर्मी-आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई। इसमें सेना का एक जवान घायल हो गया। 

सेना की और से क्या कहा 
सेना की ओर से सोशल मीडिया साइअ एक्स पर बताया गया कि आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई। उनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बता दें की पिछले दो महीने में लगभग ये 10 से 11 वां हमला है। इसके पहले सोमवार को भी सुबह करीब 3 बजे जम्मू रीजन में ही एनकाउंटर हुआ था। राजौरी के घोंधा में आतंकियों ने शौर्य चक्र विजेता परशोत्तम कुमार के घर पर हमला किया था। हमले की खबर लगते ही 63 आरआर आर्मी कैंप से आई टुकड़ी ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया था।

वीडियो हुआ वायरल
जम्मू-कश्मीर में सोमवार को वायरल हुए 5 मिनट 55 सेकेंड के वीडियो को लेकर यहां की पुलिस ने अलर्ट जारी किया। साथ ही एक्स पर पोस्ट भी शेयर की। पुलिस का दावा है कि दोपहर 2 बजे के करीब आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने एक प्रोपागेंडा वीडियो शेयर किया है। वहीं जानकारी के अनुसार पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इस वीडियो को शेयर नहीं करें और जो भी इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं उनकी जानकारी दें। पुलिस ने बताया कि आतंकी संगठन के बनाए इस वीडियो में बॉलीवुड फिल्म फैंटम के पोस्टर के साथ एक्टर सैफ अली खान की तस्वीर वायरल की गई है।

16 जुलाई को भी हुआ था हमला
बता दें की डोडा के डेसा इलाके में 16 जुलाई को भी आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। इसमे  सेना के एक कैप्टन और पुलिसकर्मी समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। 15 जुलाई को डोडा के डेसा फोरेस्ट बेल्ट के कलां भाटा में रात 10.45 बजे और पंचान भाटा इलाके में रात 2 बजे फिर फायरिंग हुई थी।

12 जून के बाद लगातार हो रहे हमले
मीडिया रिपोटर्स की माने तो डोडा जिले को 2005 में आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया गया था। लेकिन 12 जून के बाद से लगातार हो रहे हमलों में अब तक 5 जवान शहीद हुए हैं, 9 सुरक्षाकर्मी घायल हुए। जबकि तीन आतंकवादी मारे गए।
 

pc- tv9, moneycontrol-com, india today ne, jagran,one india hindi