Jammu Kashmir: आतंकियों को रोकने के लिए सेना ने उठाया ये कदम, अब मैदान में उतार दिए ये स्पेशल....

इंटरनेट डेस्क। जम्मू कश्मीर में लगभग दो महीने से एक बार फिर आतंकी सेना और आम लोगों को निशाना बनाने लगे है। इन दो महीनों में अब तक लगभग छोटे मोटे आठ नौ हमले हो चुके है। हाल ही में चार दिन पहले हुए एक हमले में सेना के चार जवान शहीद हुए थे। आतंकियों ने पिछले कुछ वक्त में जम्मू के कई इलाकों को निशाना बनाया है। ऐसे में  आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए सेना ने एक नया प्लॉन बनाया है। वैसे एक दशक बाद कश्मीर की घाटी की बजाए अब जम्मू के पहाड़ी इलाकों को निशाने पर लिया जा रहा है। 

क्या प्लॉन बना रही सेना
मीडिया रिपोटर्स की माने तो सेना ने अब जम्मू इलाके में घुसपैठ कर चुके आतंकियों से निपटने के लिए सेना के जवानों की तादाद बढ़ा दी है और इलाके में 500 पैरा कमांडो तैनात किए हैं। मीडिया रिपोटर्स की माने तो भारतीय सेना ने इस क्षेत्र में प्रशिक्षित आतंकवादियों की तलाश के लिए लगभग 500 पैरा कमांडो तैनात किए हैं। जम्मू क्षेत्र में सक्रिय सभी आतंकवादी ज्यादातर पाकिस्तानी हैं जो अपने स्थानीय गाइड और सपोर्ट सिस्टम के साथ काम कर रहे हैं।

लगभग 50 से 55 आतंकी घूम रहे
जानकारी के अपुसार लगभग 50 से 55 आतंकी छोटे छोट गु्रप में काम कर रहे है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां अब घुसपैठ के प्रयासों से निपटने के लिए क्षेत्र में अपनी खुफिया और काउंटर टेरर ग्रिड को मजबूत कर रही हैं। अब क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार भारतीय सेना ने पहले ही 200 से अधिक बख्तरबंद संरक्षित वाहनों के बेड़े से सुसज्जित क्षेत्र में सैनिकों को तैनात किया है।

pc- aaj tak