Kejriwal: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, आज आ सकते हैं जेल से बाहर

इंटरनेट डेेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल शराब नीति मामले में जेल के अंदर हैं और इस मामले में अब उन्हें राहत मिल गई है। अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने राहत देते हुए नियमित जमानत दे दी है। बता दें अरविंद केजरीवाल शराब नीति मामले में जेल में थे। उन्हें लगभग 3 से 4 महीने का समय हो गया हैं और अब जाकर उन्हें नियमित जमानत दी गई है। वैसे लोकसभा चुनावों में कोर्ट की और उन्हें 21 दिनों की जमानत मिली थी, ताकी वो पार्टी के लिए प्रचार कर सके।

राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत
अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस में लगभग तीन महीने पहले गिरफ्तार किया गया था। केजरीवाल के वकील ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याजिका दायर की थी। इस जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में लगातार दूसरे दिन 20 जून को सुनवाई की। मीडिया रिपोटर्स की माने तो राउज एवेन्यू कोर्ट की न्यायाधीश न्यायबिंदु की वेकेशन बेंच ने ईडी और केजरीवाल की दलीलें सुनी। जिसके बाद जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया गया था। लेकिन कोर्ट ने उन्हें 1 लाख रुपये के बेल बॉन्ड पर जमानत दे दी है।

आज आ सकते हैं बाहर
मीडिया रिपोटर्स की माने तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज बेल के जेल से बाहर आ सकते हैं। हो सकता हैं शाम तक वो घर पर पहुुंच जाएं। हालांकि ईडी की ओर से पेश हुए एएसजी ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। जबकि केजरीवाल की ओर से दलील देने वाले वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ पूरा केस केवल कल्पना पर आधारित है, जबकि इसके बारे में कोई भी पुख्ता सबूत पेश नहीं किया गया है। बता दें अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

pc- moneycontrol.com, abp news,abp news