जानिए कौन हैं फ्रेजर मैकगर्क? डिविलियर्स ने अपने डेब्यू मैच में 5 छक्के लगाकर 29 गेंदों में शतक जड़कर दिल्ली को जीत दिलाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

फ्रेज़र मैकगर्क ने लिस्ट-ए मैच में 29 गेंदों में शतक बनाया। यह लिस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक है

जेक फ्रेजर-मैकगर्क प्रोफाइल: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ आईपीएल 2024 की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। टूर्नामेंट के 26वें मैच में दिल्ली ने लखनऊ को 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फ्रेजर मैकगर्क ने 5 छक्कों की मदद से तेज अर्धशतक जड़कर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई। इतना ही नहीं, फ्रेजर ने 29 गेंदों में शतक लगाकर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

फ्रेज़र मैकगर्क ने लिस्ट-ए मैच में 29 गेंदों में शतक बनाया। यह लिस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक है. टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने आईपीएल में खेलते हुए 30 गेंदों में शतक लगाया । सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड तब एबी डिविलियर्स के नाम है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 गेंदों में शतक बनाया था।

अब फ्रेजर मैकगर्क अपने आईपीएल डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं. उन्होंने लखनऊ के खिलाफ खेलते हुए तेज अर्धशतक लगाया. अपनी विस्फोटक पारी के लिए मशहूर फ्रेजर ने आईपीएल में अपना डेब्यू करते हुए दिल्ली के लिए खेलते हुए 35 गेंदों पर 2 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। वह दिल्ली के लिए हाई स्कोरर रहे। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेब्यू करने वाले फ्रेजर मैकगर्क इंटरनेशनल लीग टी20 में दुबई कैपिटल्स का हिस्सा हैं.

ये है फ्रेजर मैकगर्क का करियर 

आपको बता दें कि 22 साल के फ्रेजर मैकगर्क ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल चुके हैं. उन्होंने फरवरी 2024 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। हालांकि, अब तक उन्होंने सिर्फ 2 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51 रन बनाए हैं। उनका हाई स्कोर 41 रन है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा मैकगर्क ने अब तक 16 फर्स्ट क्लास, 21 लिस्ट ए और 38 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने 30 प्रथम श्रेणी पारियों में 1 शतक और 1 अर्धशतक के साथ 550 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने लिस्ट-ए की 18 पारियों में 32.81 की औसत और 143.83 की स्ट्राइक रेट से 525 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया. फ्रेजर ने 36 टी20 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 135.13 की स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं.