Kolkata rape-murder case: 24 घंटेें के लिए डॉक्टर्स जा रहे देशव्यापी हड़ताल पर, स्वास्थ्य सेवाएं रहेगी बंद

इंटरनेट डेस्क। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर का मामला अब गर्माता ही जा रहा है। इस मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने गुरुवार की रात ऐलान किया हैं कि 17 अगस्त को 24 घंटे के लिए देशव्यापी स्वास्थ्य सेवाएं बंद रहेंगी। आईएमए का कहना है कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर और फिर स्वतंत्रता दिवस की संध्या पर प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स के साथ किए गए बर्ताव के विरोध में 17 अगस्त को डॉक्टर्स हड़ताल पर जाने वाले हैं।

आईएमए ने लिया फैसला
मीडिया रिपोटर्स की माने तो आईएमए की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मॉडर्न मेडिसिन के डॉक्टर्स 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से 18 अगस्त की सुबह 6 बजे तक अपनी सेवाएं नहीं देने वाले हैं। इस दौरान मरीजों को सिर्फ जरूरी सेवाओं ही दी जाने वाली हैं। कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में हुए रेप-मर्डर केस को लेकर लोगों में काफी ज्यादा गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस वक्त पश्चिम बंगाल की राजधानी में जबरदस्त प्रदर्शन हो रहा है। बड़ी संख्या में महिलाएं सड़कों पर उतरी हैं और उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है।

आईएमए ने जारी की प्रेस रिलीज
मीडिया रिपोटर्स की माने तो आईएमए ने एक प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें कहा गया है, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में क्रूर अपराध और स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ हुई गुंडागर्दी को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शनिवार यानी 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार यानी 18 अगस्त सुबह 6 बजे तक 24 घंटे के लिए मॉडर्न मेडिसिन के डॉक्टर्स की सेवाएं बंद करने का ऐलान करता है।

pc- aaj tak