Kolkata Rape Murder: आरजी कर रेप, मर्डर मामले में कोर्ट आज करेगा सुनवाई, सीबीआई करेगी रिपोर्ट पेश, धरने प्रदर्शन जारी

इंटरनेट डेस्क। कलकता में एक महीने पहले नौ अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था। इस मामले में जांच हुई तो साथ में रेप का खुलासा भी हुआ। मर्डर के आरोप में कोलकाता पुलिस के सिविक वॉलेंटियर संजय रॉय को अरेस्ट किया गया। मामले की सीबीआई जांच शुरू की है, लेकिन एक माह के बाद भी संजय रॉय के अतिरिक्त इस मामले में और कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पूर्व प्रिंसिपल की भी हुई गिरफ्तारी
मीडिया रिपोटर्स की माने तो आरजीकर मेडिकल कॉलेड एंड हॉस्पिटल में वित्तीय अनियमितता के मामले में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को भी गिरफ्तार किया गया है, लेकिन जूनियर डॉक्टर्स और मृतका के मां-पिता हत्या के पीछे साजिश का आरोप लगा रहे हैं और रविवार की रात को भी कोलकाता, दिल्ली सहित देश के विभिन्न शहरों में न्याय की मांग पर प्रदर्शन किया गया। आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी। कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद कोलकाता रेप केस और आरजी कर में वित्तीय अनियमितता के मामले की सीबीआई जांच कर रही है। नौ अगस्त की वारदात के पांच दिनों के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को जांच का जिम्मा कोलकाता पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंप दिया था।

बेटी को इंसाफ की मांग पर प्रदर्शन
आरजी कर मेडिकल कॉलेज की जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद से कोलकाता और भारत भर के विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन जारी है।  न्याय की मांग पर पूरे देश में रिक्लेम द नाइट कर विरोध प्रदर्शन किया था। 4 सितंबर की रात को बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी लाइटें बंद कर दीं और घटना के विरोध में कोलकाता की सड़कों पर इकट्ठा हुए। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने भी राजभवन में लाइटें बंद करके और मोमबत्ती जलाकर अपनी एकजुटता व्यक्त की।

pc- aaj tak