Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी के टिकट पर लगी मुहर, अमेठी नहीं वायनाड से लड़ेंगे चुनाव, पहली ही लिस्ट में आया नाम

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी हैं और पहली ही लिस्ट में कई सीनियर नेताओं के नाम भी सामने आ चुके है। वैसे पहली लिस्ट में कांग्रेस के केवल 39 उम्मीदवार ही सामने आए हैं। वहीं भाजपा ने पहली ही लिस्ट में 195 नामों पर मुहर लगा दी थी। ऐसे में कांग्रेस की पहली लिस्ट में जो बड़ा नाम हैं वो राहुल गांधी का है। 

जी हां पहली ही लिस्ट में राहुल गांधी का नाम सामने आ चुका हैं और वो अभी मौजूदा सीट वायनाड से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनका नाम एक ही सीट के लिए फाइनल हुआ हैं वो अब अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालांकि बाद की लिस्टों में कोई नाम आ जाए तो उसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। 

हालांकि इसके साथ ही एक बार फिर से चर्चा शुरू हो गई कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं? कांग्रेस की लिस्ट घोषित होने के बाद जब केसी वेणुगोपाल से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी सीधे-सीधे कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद कयासबाजियों का दौर और तेज हो गया।

pc- aaj tak