Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयुक्त अरूण गोयल का इस्तीफा, नई नियुक्ति के लिए 15 मार्च को होगी बैठक

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले ही केंद्रीय चुनाव आयुक्त अरूण गोयल ने इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में उनके इस्तीफे के साथ ही चुनाव की तारीखों का ऐलान भी थोड़ा आगे खिसक गया है। अब नए चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 15 मार्च को शाम 6 बजे बैठक होगी।

जबकि आज सुबह 10.15 बजे चुनाव आयोग की लोकसभा के ऑब्जर्वर के साथ बैठक होगी। चुनाव तैयारियों पर चुनाव आयोग लोकसभा के ऑब्जर्वर को दिशा निर्देशित करेगा। बता दें की शानिवार को चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने अचानक इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रपति ने उसे मंजूर कर लिया। बताया जाता है कि अपने 35 साल के कार्यकाल में अरुण गोयल की 40 पोस्टिंग हुई थी, वह कहीं भी एक जगह ज्यादा नहीं टिकते थे।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो पूर्व चुनाव आयुक्त अरुण गोयल अपनी प्रशासनिक सेवा के दौरान ऐसे अधिकारी के तौर पर जाने जाते रहे जो एक जगह पर लंबे समय तक नहीं रहे। बता दें की चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे के रिटायर होने और अरुण गोयल के अचानक इस्तीफे से बनी रिक्तियों को भरने के लिए 15 मार्च तक दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति होने की संभावना है।

pc- india today