Lok Sabha Elections 2024: प्रचार का थमा शोर, कल 13 राज्यों की 88 सीटों पर दूसरे चरण के लिए होगा मतदान

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए दूसरे चरण का प्रचार थम चुका हैं और अब 26 अप्रैल यानी के कल दूसरे चरण के लिए मतदान होना है। ऐसे में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग होगी। इधर चुनाव प्रचार थमने के साथ ही अब प्रत्याशी घर घर जाकर आज वोट मांगेेंगे। आज कोई भी प्रत्याशी दूसरे चरण के लिए रैली, सभा या फिर रोड शो नहीं कर सकेगा।

बता दें कि 26 अप्रैल को केरल की सभी 20 सीटों पर, कर्नाटक की 28 में से 14 सीटों पर, राजस्थान की 13 सीटों पर, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की 8-8 सीटों पर, मध्य प्रदेश की 7 सीटों पर, असम और बिहार की 5-5 सीटों पर, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की 3-3 सीटों पर, जबकि मणिपुर, त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर में 1-1 सीट पर मतदान होगा। यानी के कल कुल 88 सीटों पर वोटिंग होगी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले फेज के लिए 19 अप्रैल को 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग हुई थी। इसमें करीब 65.5 प्रतिशत मतदान हुआ था। वहीं दूसरे फेज में जिन सीटों पर वोटिंग होनी है, वहां से कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी (वायनाड), तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर, कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश (कांग्रेस) और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (जेडीएस), केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर (तिरुवनंतपुरम), भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या (कर्नाटक), मथुरा से हेमा मालिनी, मेरठ से अरुण गोविल की शाख दांव पर है।

pc- jagran