Madhya Pradesh: एक झटके में ही करोड़पति बना मजदूर, खदान में मिला बेशकीमती हीरा, सरकार देगी अब इतने रुपए की हो जाएगा.....

इंटरनेट डेस्क। कहते हैं ना की भगवान जिसे चाहे उसे एक मिनट करोड़पति और जिसे चाहे उसे खकपति बना सकता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं मध्य प्रदेश के पन्ना में जहां मजदूरी करने वाला एक व्यक्ति एक मिनट में करोड़पति बन गया। जी हां मध्यप्रदेश के पन्ना के कृष्ण कल्याणपुर (पटी) की उथली हीरा खदान से चुनवादा गौंड को 19.22 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है। जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। 

कहा से मिला हैं हीरा
जानकारी के अनुसार चुनवादा गौंड ने मात्र 200 रुपये की रसीद कटवाकर हीरा कार्यालय से 20 मई 2024 को कृष्ण कल्याणपुर के पटी क्षेत्र में हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा बनवाया था। उसे जगह उत्खनन के लिए दी गई थी। पट्टा जारी करवाने के बाद उसने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मिलकर खदान में हीरा तलाशना शुरू किया। दो महीने की मेहनत के बाद उसे करीब 1 करोड़ का बेशकीमती 19.22 कैरेट का हीरा मिला है। 

जमा कराया कार्यालय में
मीडिया रिपोटर्स की माने तो चुनवादा गौड़ की तबियत खराब होने के कारण उनके बेटे राजू गौंड ने हीरे को बुधवार को हीरा कार्यालय में जमा करवाया है। अब हीरे को अगली हीरा नीलामी में रखा जाएगा। नीलामी के बाद 12 फीसदी टैक्स और 1 प्रतिशत टीडीएस काटकर बाकी रकम हीरा धारक के खाते में भेज दी जाएगी।

pc- tv 9