Maharashtra Assembly Elections 2024: भाजपा आज जारी कर सकती हैं अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

By shiv sharma

इंटरनेट डेस्क। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में चुनावाें के बाद अब महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव होने जा रहे है। ऐसे में इन चुनावों की तैयारियों में राजनीतिक पार्टिया अभी से जुट चुकी है। इसी कड़ी में मीडिया रिपोटर्स की मान ले तो भाजपा अभी तैयारी में हैं और आज या कल में पार्टी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। बता दें कि बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। जिसमें कैंडिडेट्स के नाम पर चर्चा की गई थी।

बैठक में नाम हुए तय 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो भाजपा की दिल्ली में हुई बैठक में 110 नाम तय किए गए हैं। उसमें से 50 नामों की पहली लिस्ट शुक्रवार को दिल्ली से घोषित हो सकती है। इसमें ज्यादातर मौजूदा विधायक होंगे। हालांकि, कुछ सीटों पर चेहरे बदले जा सकते हैं। कुछ मंत्रियों के टिकट भी कट सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा इस रुख पर कायम है कि वह 150 सीटों से कम पर चुनाव नहीं लड़ेगी। इसके बाद शेष बची 138 सीटें शिंदे सेना और अजीत गुट के बीच बट सकती है। बता दें कि महाराष्ट्र राज्य में 20 नवंबर को सिंगल फेज में सभी 288 सीटों पर वोटिंग होगी और 23 नवंबर को रिजल्ट घोषित होगा। 

महा विकास आघाडी में हुआ सीटों का फैसला
मीडिया रिपोटर्स की माने तो शरद पवार ने भी सीटों के बंटवारे के बारे में कहा कि फैसला पाटिल लेंगे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को कहा है कि महा विकास आघाडी के तीनों सहयोगी दलों के बीच महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कुल 288 में से 200 सीट पर आम सहमति बन चुकी है। बता दें कि महा विकास अघाडी में राकांपा , कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं।

pc-india tv hindi, india today, moneycontrol.com