मर्डर केस: पाकिस्तान में पति ने पत्नी और सात बच्चों को कुल्हाड़ी से काटा, बोला- 'उन्हें खिलाने के लिए पैसे नहीं थे'

पाकिस्तान मर्डर केस: आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक शख्स ने अपने 7 बच्चों और पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी.

 

पाकिस्तान मर्डर केस: पाकिस्तान से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक शख्स ने अपने 7 बच्चों और पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी. इस घटना में सभी 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सज्जाद खोखर नाम का शख्स अपने बच्चों और पत्नी का भरण-पोषण नहीं कर पा रहा था, जिसके चलते उसने हत्या को अंजाम दिया. इस बीच पाकिस्तान से लगातार खबरें आ रही हैं कि देश में दवा और खाने-पीने जैसी बुनियादी चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुई. आरोपी सज्जाद खोखर ने अपनी पत्नी समेत 7 नाबालिग बच्चों की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि आरोपी पैसों की कमी के कारण काफी परेशान था और उसका अपनी पत्नी से अक्सर विवाद होता रहता था. इस जघन्य अपराध के बाद पंजाब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना में सज्जाद की 42 वर्षीय पत्नी कौसर, चार बेटियां और तीन बेटों की मौत हो गई।

आरोपी ने पुलिस से क्या कहा?

पुलिस ने मीडिया को बताया कि आरोपी ने अपने परिवार की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी और आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. आरोपी शख्स ने पुलिस को बताया कि वह अपने बच्चों और पत्नी को खाना नहीं खिला पाया, जिसके चलते उसने हत्या कर दी. इस घटना ने पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया है. इसका मतलब यह है कि पाकिस्तान में हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि आम लोग पैसे की कमी के कारण अपने परिवारों को बर्बाद कर रहे हैं।                   

इमरान खान ने जताई ढाका आतंकी हमले की आशंका

उधर, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अदियाला जेल से सरकार को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर चर्चा की है. इमरान ने कहा कि कोई भी देश आर्थिक स्थिरता के बिना नहीं चल सकता. उन्होंने पाकिस्तान में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम और 1971 के ढाका आतंकवादी हमले के बीच तुलना की है। इमरान ने जताई पाकिस्तान में 'ढाका त्रासदी' की आशंका.