NZVSPAK: बाबर आजम के नाम दर्ज हुआ ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ लिस्ट में पहुंचे टॉप पर

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला गया और इस मैच में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन बाबर आजम ने इतिहास रच दिया और कप्तानी में वापसी करते हुए अपने ही मैच में एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

बाबर का वर्ल्ड रिकॉर्ड
जानकारी के अनुसार न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में बाबर ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 37 रनों की पारी खेली। इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का भी देखने को मिला। इन रनों के साथ ही बाबर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बता दंे की उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 2021 टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एरोन फिंच के इस फॉर्मेट के रिकॉर्ड को तोड़कर अपने नाम किया है। 

जानकारी के अनुसार बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड अब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के नाम हो गया है। उन्होंने 67 पारियों में 2246 रन बना लिए हैं। बाबर के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच हैं, जिन्होंने 76 पारियों में 2236 रन बनाए है। इसके अलावा तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं। उनके नाम 71 परियों में 2125 रन हैं। चौथे नंबर पर रोहित शर्मा  हैं, उन्होंने 54 पारियों में 1648 रन बनाए हैं। विराट कोहली लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं और उन्होंने 46 पारियों में 1570 रन बनाए हैं।

PC- www.espncricinfo.com