PM Modi: नरेंद्र मोदी ने कार्यालय आते ही इन तीन लोगों से की फोन पर बात, और फिर कर दिया ये काम

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका हैं और पीएम ने कार्यभार संभाल लिया हैं, इसके साथ ही मंत्रियों को विभागों का बंटवारा भी हो चुका है। अब सभी मंत्री अपने अपने काम में जुटने वाले है। इसके साथ ही पीएम मोदी भी अपने पुराने अवतार में आ चुके हैं और काम  संभाल लिया है। पहले ही दिन मंत्रालय आते ही उन्होंने किसानों के लिए एक फाइल साइन की है। लेकिन उसके पहले उन्होंने तीन लोगों से फोन पर बात की है। 

इन लोगों से की पीएम ने बात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत करते हुए सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह एवं एचडी देवगौड़ा को फोन किया और उनका आशीर्वाद मांगा। सूत्रों ने बताया कि सोमवार सुबह कार्यभार संभालने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने उनसे बात की। मोदी ने रविवार शाम को ही राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ 30 कैबिनेट मंत्रियों सहित कुल 71 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की थी।

संभाला कार्यभार
बता दें की प्रतिभा पाटिल और मनमोहन सिंह दोनों संप्रग सरकार के दौरान क्रमश राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री थे, जबकि देवगौड़ा संयुक्त मोर्चा सरकार के दौरान प्रधानमंत्री थे, जिसे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त था। देवगौड़ा की पार्टी जदएस इस समय राजग सरकार का हिस्सा है और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी मोदी सरकार में इस्पात और भारी उद्योग मंत्री बनाए गये हैं। ऐसे में पीएम ने कार्यभार संभालते ही इन तीनों नेताओं से फोन पर बात की हैं और उनका आशीर्वाद लिया है।

pc- india today, commons.wikimedia.org,jansatta