PM Modi: नेपाल के पीएम ओली ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई के बदले पर कह दी ऐसी बात की भारत हो सकता हैं....

इंटरनेट डेस्क। नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली को  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। इसके साथ ही नेपाल के नवनियुक्त प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली ने भारत को लेकर अपना रूख भी साफ किया और बड़ी बात बोली। ओली ने पीएम पद की शपथ लेने के बाद कहा कि वह नेपाल-भारत संबंधों को मजबूत करने और द्विपक्षीय संबंधों को नयी ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपने भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

चौथी बार बने हैं पीएम
मीडिया रिपोटर्स की माने तो के.पी. शर्मा ओली चौथी बार नेपाल के पीएम बने है। इसके साथ ही भारत के पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बनने पर के.पी. शर्मा ओली को बधाई दी थी, जिसके जवाब में उन्होंने पीएम मोदी की हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद किया है। नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने कहा, आपकी हार्दिक बधाई के लिए धन्यवाद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। मैं नेपाल-भारत संबंधों को परस्पर लाभ के लिए मजबूत बनाने के वास्ते आपके साथ मिलकर काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हूं।

पीएम मोदी ने क्या लिखा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर ओली को बधाई दी और कहा हम दोनों देशों के बीच मैत्री के गहरे संबंधों को और मजबूत करने तथा हमारी जनता की प्रगति और समृद्धि के लिए परस्पर लाभकारी सहयोग को और बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने की उम्मीद करते हैं।

पुष्प कमल दहल प्रचंड की जगह ली हैं ओली ने
दरअसल, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल-यूनीफाइड मार्क्सिस्ट लेनिनिस्ट के अध्यक्ष ओली को नई गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के लिए देश का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया। पुष्प कमल दहल शुक्रवार को प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हार गए थे।

pc-jagruktimes.co.in, www.gnttv.com, aaj tak