PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुहम्मद यूनुस को दी बधाई, साथ ही कर दी ये मांग भी

इंटरनेट डेस्क। बांग्लादेश में कई दिनों से जारी उथल पुथल और हिंसा के बीच आखिरकार अंतरिम सरकार का गठन हो गया है। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस ने गुरुवार को देश में अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण के बाद मुहम्मद यूनुस को बधाई दी है और बांग्लादेश में हिंदुओं सहित सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है। 

प्रधानमंत्री ने दी बधाई
पीएम मोदी ने बधाई के लिए अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस को उनकी नई जिम्मेदारियां संभालने पर मेरी शुभकामनाएं। हम हिंदुओं और अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए सामान्य स्थिति में जल्द से जल्द वापसी की उम्मीद करते हैं। भारत शांति, सुरक्षा और विकास के लिए दोनों देशों के लोगों की साझा आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बांग्लादेश के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट
इसके साथ ही लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी मुहम्मद यूनुस को बधाई दी और कहा कि देश में शांति की शीघ्र बहाली समय की मांग है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक फोटो पोस्ट करते हुए राहुल ने कहा, बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने पर प्रोफेसर मुहम्मद यूनुस को बधाई। उन्होंने लिखा, शांति और सामान्य स्थिति की त्वरित बहाली समय की मांग है।

शेख हसीना छोड़ चुकी हैं देश
बता दें कि पड़ोसी देश में हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया था। इस घटनाक्रम के तीन दिन बाद कार्यवाहक सरकार के प्रमुख के रूप में यूनुस ने शपथ ग्रहण की है।

pc- jagran, webdunia,