PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी का सिंगापुर में भव्य स्वागत, भारत और सिंगापुर के बीच हुए कई समझौते

इंटरनेट डेक्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपनी सिंगापुर यात्रा शुरू की। इसके पहले पीएम ब्रुनेई पहुंचे थे और अब उसके बाद सिंगापुर की यात्रा पर है। इस यात्र का मकसद द्विपक्षीय मित्रता को मजबूत करना, रणनीतिक साझेदारी को गहरा करना और दक्षिण पूर्व एशियाई देश से निवेश आकर्षित करना है। पीएम मोदी सिंगापुर के अपने समकक्ष लॉरेंस वोंग के निमंत्रण पर इस दक्षिण-पूर्व एशियाई देश की अपनी पांचवीं आधिकारिक यात्रा के तहत यहां पहुंचे हैं। 

पीएम मोदी का हुआ स्वागत
मीडिया रिपोटर्स की माने तो सिंगापुर के प्रधानमंत्री वोंग ने रात्रिभोज के लिए अपने श्री तेमासेक बंगले पर पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग की उपस्थिति में सिंगापुर में डिजिटल प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य और चिकित्सा, शैक्षिक सहयोग और कौशल विकास तथा भारत-सिंगापुर सेमीकंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र साझेदारी के क्षेत्र में भारत और सिंगापुर के बीच कई समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए।

पीएम ने क्या कहा
इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। आपके प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद यह हमारी पहली मुलाकात है। मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि 4जी के नेतृत्व में सिंगापुर और भी तेजी से प्रगति करेगा। सिंगापुर सिर्फ एक देश नहीं है, सिंगापुर हर विकासशील देश के लिए एक प्रेरणा है। हम भी भारत में कई सिंगापुर बनाना चाहते हैं और मुझे खुशी है कि हम इस दिशा में मिलकर प्रयास कर रहे हैं।

pc- india tv hindi