PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अगस्त को करेंगे यूक्रेन की यात्रा, इसके पहले जाएंगे पोलैंड

इंटरनेट डेस्कप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने खास दोस्त पुतिन के दुश्मन यानी के यूक्रेन राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के साथ में मुलाकात करने जा रहे है। मीडिय रिपाटर्स की माने तो 23 अगस्त को पीएम मोदी का यूक्रेन दौरा शुरू होने जा रहा है। इसे लेकर विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर जानकारी दी गई है। पीएम मोदी की कीव यात्रा से पहले भारत ने सोमवार को कहा कि वह यूक्रेन में संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान खोजने में योगदान देने को तैयार है।

विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान
मीडिया रिपोटर्स की माने तो विदेश मंत्रालय के सचिव तन्मय लाल ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, भारत हमेशा यूक्रेन में संघर्ष को सुलझाने के लिए कूटनीति और बातचीत की वकालत करता रहा है। उन्होंने कहा, यूक्रेन में चल रहा संघर्ष चर्चा का हिस्सा होगा। तन्मय लाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत के रूस और यूक्रेन दोनों के साथ स्वतंत्र संबंध हैं। उन्होंने बताया कि यूक्रेन दौरे से पहले पीएम मोदी पोलैंड भी जाएंगे।

यूक्रेन ने भी जारी किया बयान
वहीं खबरों की माने तो इसके अलावा यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के कार्यालय की ओर से भी एक बयान जारी किया गया है। पीएम मोदी के यूक्रेन दौरे को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 23 अगस्त को यूक्रेन के राष्ट्रीय ध्वज दिवस पर, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन की आधिकारिक यात्रा करेंगे। हमारे द्विपक्षीय संबंधों के इतिहास में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा है।

pc- www.pmindia.gov.in