PM Modi: इस बार डल झील किनारे करेंगे पीएम मोदी योग, आज पहुंचेंगे श्रीनगर, 3300 करोड़ का जम्मू कश्मीर को देंगे तोहफा

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नई सरकार के गठन के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर के दौर पर जा रहे हैं, बता दें की पीएम शुक्रवार जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। वह जम्मू-कश्मीर में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत और शिलान्यास करेंगे। कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में सुधार परियोजना का भी शुभारंभ करेंगे। शुक्रवार सुबह 6.30 बजे पीएम श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंटरनैशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

जम्मू कश्मीर को देंगे 3300 करोड़ का तोहफा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम मोदी जम्मू कश्मीर को 3300 करोड़ का तोहफा देंगे, जिसमें कई शिलान्यास और शुभारंभ के काम होंगे। पीएम 1500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 84 प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और शुरुआत करेंगे। उनमें रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर, जलापूर्ति योजनाएं और उच्च शिक्षा में इन्फ्रास्ट्रक्चर से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा, पीएम चेनानी-पटनीटॉप-नाशरी खंड के सुधार, औद्योगिक संपदाओं के विकास और 6 सरकारी डिग्री कॉलेजों के निर्माण जैसी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह 1800 करोड़ रुपये की लागत वाली कृषि और सम्बद्ध क्षेत्रों में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार परियोजना का भी शुभारंभ करेंगे। 

पीएम यही करेंगे योग
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएमओ ने कहा, ’इस वर्ष का आयोजन युवा मन और शरीर पर योग के गहरे प्रभाव को रेखांकित करता है। आगे कहा गया हैं प्रधानमंत्री 2015 से हर साल योग दिवस पर आयोजित समारोहों का नेतृत्व करते रहे हैं। उन्होंने दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, लखनऊ, मैसूर और यहां तक कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय सहित विभिन्न प्रतिष्ठित स्थानों पर योग दिवस समारोहों का नेतृत्व किया है। ऐसे में इस वर्ष योग दिवस पर पीएम मोदी शेर-ए-कश्मीर इंटरनैशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में योग करेंगे।

pc- zee business,unitedliberalfoundation.com, tv9