Rahul Gandhi: क्या हुआ ऐसा की मोची की दुकान पर गाड़ी रूकवा राहुल गांधी करने लगे ये काम, जिसने भी देखा रह गया....

इंटरनेट डेस्क। राहुल गांधी शुक्रवार को यूपी के दौर पर थे और इसका कारण था उनका कोर्ट में पेश होना। बता दें की अमित शाह के खिलाफ बयान देने के मामले में राहुल गांधी कोर्ट में पेश हुए थे। इस बीच सुल्तानपुर दीवानी न्यायालय से लखनऊ जाते समय अचानक राहुल गांधी का काफिला गुप्तारगंज के विधायक नगर के रामचेत मोची की दुकान पर रुक गया। ऐसे में सब देखने लगे की क्या बात है। 

मोची की दुकान पर पहुंचे राहुल
इस बीच की लोग कुछ समझ पाते राहुल दुकान में जा बैठे और दुकान मालिक रामचेत से बातचीत करने लगे। इस दौरान राहुल गांधी ने जूते-चप्पल की सिलाई भी की। उनसे काम में आने वाली दिक्कतों को भी जाना। आश्वासन दिया कि हम आपकी आवाज बनेंगे। राहुल गांधी ने पूछा कि परिवार कैसे चलता है? रामचेत ने कहा कि दुकान से कभी 100 तो कभी 50 रुपये मिल जाते हैं। जवाब सुनकर राहुल सोच में पड़ गए और पूछा कि इतनी कम कमाई में परिवार का गुजारा कैसे करते हैं?

क्या कहा दुकानदार ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो रामचेत ने राहुल को काम की बारीकियों से अवगत कराया और कहा कि घर की माली हालत बहुत खराब है। कुछ आर्थिक मदद हो जाय तो नया व्यवसाय शुरू कर दूं। इस काम में स्वाभिमान नहीं है। लोग हेय दृष्टि से देखते हैं। यही कारण है कि बेटे को इस काम से दूर रखा है। राहुल गांधी ने दिलासा देते हुए कहा कि सबकी आवाज मैं उठाऊंगा। दुकान में बैठे राहुल ने चप्पल व जूते की सिलाई का तरीका पूछते ही एक चप्पल उठा ली और उसे सिलने लगे। राहुल का यह अंदाज देख सभी दंग रह गए। करीब पांच मिनट तक राहुल दुकान में रहे और जूते-चप्पल बनाने की बारीकियों को समझते रहे।

pc- navjeevan, punjabkesari.in, aaj tak