Rajasthan: सरकार और आंतकी हमले में मारे गए मृतकों के परिजनों के बीच बनी सहमति, सरकार ने की आर्थिक सहयता की घोषणा

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद मंगलवार को जब इन लोगों के शव जयपुर पहुंचे तो परिवार के लोगों के साथ में चौमूं के लोगों का गुस्सा फूड पड़ा और लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। ये प्रदर्शन जयपुर और चौमूं में दोनों ही जगहों पर देखने को मिला। लोगों ने सरकार से मुआवजा देने की मांग उठाई। वहीं आक्रोशित परिजनों ने अतिम संस्कार से भी इंनकार कर दिया था। जिसके बाद सरकार ने समझाइस के पूरे प्रयास किए। इसके बाद मामले में  सरकार और परिजनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर सहमति बनी।

सरकार और परिजनों के इन बातों पर बनीं सहमति
मीडिया रिपोटर्स की माने तो आतंकी हमलों में अपनी जांन गवाने वाले मृतकों के परिजनों और प्रशासन के बीच सहमति बन गई है। इस हमले में दो परिवारों के चार लोगों की आतंकवादी हमले में मौत हुई थी। ऐसे में एक परिवार को एक संविदा नौकरी और 50 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। ऐसेे में दोनों परिवारों को ही ये सहायता मिलेगी। सरकार के इस फैसले के बाद परिजनों में सहमति बनी है और मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं प्रत्येक मृतक को 10 लाख रुपये जम्मू कश्मीर सरकार की ओर से दिए जाएंगे।
 

हमले के समय 5 लोग थे बस में सवार
बता दें कि राजस्थान से 5 लोग वैष्णों देवी के दर्शन के लिए गए थे। 9 जून को जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकी हमला हो गया। इस बस में राजस्थान का यह परिवार भी शामिल था। इस दौरान एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। बता दें की परिजनों की मांग को देखते हुए पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने भी सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की थी।

pc- news24 hindi