Rajasthan: भाजपा ने आलाकमान को रिपार्ट भेज 25 सीटे जीतने का किया दावा, कांग्रेस ने कहा- नहीं चला मोदी मैजिक

इंटरनेट डेस्क। प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब हर किसी को इंतजार हैं तो 4 जून का। हालांकि चार जून के पहले देश में पांच चरणों में पूरे चुनाव संपन्न होंगे और उसके बाद ही परिणाम आएंगे। ऐसे में जीत के दावे हर कोई कर रहा है। चाहे फिर किसी पार्टी का नेता हो या फिर प्रत्याशी हो। हर कोई कह यही रहा हैं की जीत हमारी होगी और यहीं राजस्थान में भी हो रहा है। यहां भाजपा पूरी 25 की 25 सीटे जीतने का दावा कर रही है। लेकिन इस बार मामला कुछ बदलता दिख रहा है। 

इस बार राजस्थान में लोकसभा चुनाव में मतदान पिछली बार की तुलना कम भी हुआ है, लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता जीत के दावे करते हुए आपना अपना गणित बता रहे हैं। भाजपा मोदी की गारंटी से जीत का दावा कर रही हैं तो वहीं कांग्रेस मोदी का जादू नहीं चलने की बात कह रही है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस बार प्रदेश में पिछले चुनाव की तुलना में 4.54 प्रतिशत कम मतदान हुआ है। ऐसे में भाजपा ने अपने केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजी है कि पार्टी का मार्जिन घट सकता है लेकिन नुकसान नहीं होगा, सभी पच्चीस की पच्चीस सीटें भाजपा जीतेगी। 

वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो दूसरी ओर कांग्रेस नेता मान रहे हैं कि पार्टी को आठ से 11 सीटों पर फायदा होगा। उधर चार से पांच सीटों पर नजदीकी मामला माना जा रहा है। कांग्रेस का मानना हैं कि दौसा, सवाई माधोपुर, झुंझुनूं, कोटा, भरतपुर, सीकर, जयपुर ग्रामीण आदि सीटों पर पार्टी को बढ़त मिल सकती है।

pc- india tv news