Rajasthan: नई तबादला नीति को लेकर हुआ मंथन, 4 जून के बाद हो सकती हैं लागू, मंत्री-विधायकों की नही चलेगी मर्जी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोकसभा चुनावों के कारण अभी आचार संहिता लगी हुई है और 4 जून को ये समाप्त हो जाएगी। इसके साथ ही कई बड़े फैसलों पर सरकार की और से मुहर लगेगी। ऐसे में राजस्थान में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए भजनलाल शर्मा की सरकार की और से नई तबादला नीति को लेकर भी फैसला होने वाला है। जी हां इसको लेकर गुरूवार को एक बड़ी बैठक हो चुकी हैं और आचार संहिता के खत्म होते ही इस पर फैसला होगा।  

बैठक में सीएस ने किया मंथन
मीडिया रिपोटर्स की माने तो गुरूवार को नई तबादला नीति को लेकर मुख्य सचिन ने एक बड़ी बैठक की हैं और इसको लेकर मंथन भी किया गया है। कहा जा रहा है कि यह नीति लागू होने पर मंत्री-विधायकों की मर्जी से तबादले नहीं होंगे। तबादला नीति के मसौदे को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को मुख्य सचिव सुधांश पंत की अध्यक्षता में बैठक हुई हैं। जिसमें इस नीति में शामिल किए जाने वाले प्रावधानों पर विचार विमर्श किया गया है।
 

कैबिनेट बैठक का इंतजार

खबरों की माने तो राजस्थान में नई तबादला नीति को लोकसभा चुनाव के आचार संहिता हटने के बाद लागू किया जाएगा। मीडिया रिपोटर्स की माने तो सचिवालय में आयोजित इस बैठक में प्रशासनिक सुधार विभाग, कार्मिक विभाग, शिक्षा विभाग, मेडिकल विभाग समिति अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। इसका मसौदा प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से तैयार किया गया है। इस मसौदे को अंतिम रूप देकर कैबिनेट की बैठक में मंजूरी के लिए रखा जाएगा जो अब आचार संहिता के समाप्त होने के बाद ही होगी।

pc- hindi.starsunfolded.com, www.healthcaremea.com, jagran