Rajasthan Budget 2024: 10 जुलाई को पेश होगा राजस्थान सरकार का बजट, उसके बाद होगी बजट पर चर्चा

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की 16वीं विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो चुका हैं और इस सत्र में भजनलाल सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी। इसके पहले सरकार अपना अंतरिम बजट पेश कर चुकी है। वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान सरकार केंद्र सरकार से पहले बजट पेश कर देगी। खबरों की माने तो भजनलाल सरकार 10 जुलाई को बजट पेश करेगी। 

शुरू हुआ बजट सत्र
बता दें की आज से बजट सत्र की शुरूआत हो चुकी हैं और शुरूआत में ही सदन में हंगामा हो गया है। इसका कारण राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होना बताया जा रहा है। ऐसे में विपक्ष ने शुरू में ही हंगामा कर दिया है। वहीं पक्ष-विपक्ष की तैयारियों के बीच सदन सुचारू रूप से चले, इनको लेकर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव दीवानी अध्यक्षता में एक दिप पहले ही सर्वदलीय बैठक हुई हैं। 

बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की हुई बैठक
मीडिया रिपोटर्स की माने तो बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक भी हो चुकी है। जिसमें 10 जुलाई को बजट पेश करने पर सहमति बनी हैं। बैठक में सदन की कार्यवाही के दौरान शून्य काल के बाद लंच ब्रेक करने पर सहमति बनी हैं। वहीं प्रदेश की भजनलाल सरकार 10 जुलाई को अपना पूर्ण बजट पेश करेगी। बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में बजट पेश करने की तारीख तय हो गई हैं। आज से सदन शुरू होने के बाद अगले दिन 4 जुलाई को शाम से स्थगित हो जाएगा। उसके बाद सीधा 10 जुलाई को सदन की कार्यवाही शुरू होगी। इसी दिन विधानसभा में भजनलाल सरकार अपना बजट पेश करेगी। उसके बाद 11, 12 और 15 जुलाई को सदन में बजट पर चर्चा होगी। 

pc- ndtv raj