Rajasthan: सीएम भजनलाल ने ERCP को लेकर लिया बड़ा फैसला, मंत्री किरोड़ी लाल ने लगाए थे गंभीर आरोप

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सीएम बनने के कुछ ही महीनों के बाद ईआरसीपी मुद्दे को सुलझाने का काम किया और इस प्रोजेक्ट को पास भी करवा लिया। हालांकि केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तो प्रोजेक्ट तो पास होना ही था, लेकिन अब बात यह हैं की सरकार ने ईआरसीपी को लेकर एक बड़ा फैसला किया है। खबरों की माने तो इस प्रोजेक्ट में जमीनों की नीलामी को निरस्त कर दिया गया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा  ने नीलामी में गड़बड़ी को लेकर सीएम शर्मा को शिकायत की थी और इसी पर मुख्यमंत्री ने अब कार्रवाई की है। सीएम के आदेश पर जल संसाधन विभाग ने बीकानेर और अलवर में हुई नीलामी को निरस्त कर दिया है। खबरों की माने तो राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के बीच राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना योजना में अपनी ही सरकार के विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे और कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी।  

बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया था कि 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेच दी गई है। उन्होंने आरोन लगाया था कि अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन बेचान की जानकारी नहीं है। दिल्ली की एक कंपनी से ईआरसीपी आयोग के अधिकारियों ने साठगांठ कर बाजार भाव में जमीन की कीमत कम दामों पर बेचकर सरकार को 35 करोड़ का चूना लगाया है।

PC- ETV BHARAT