Rajasthan: जोधपुर में फैला सांप्रदायिक तनाव, कई दुकानें व गाड़ियां फूंकी, पुलिस पर भी हमला

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के जोधपुर के सूरसागर में शुक्रवार रात दो समुदाय के लोग आपस में भीड़ गए और उन्होंने एक दूसरे पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। इस हमले के बाद मामला बढ़ा तो दोनों समुदायों के लोग इक्ट्ठा हो गए और हिंसा फैल गई। इस दौरान कई दुकानें व गाड़ियां फूंक दी गईं। जब पुलिस उन्हें रोकने के लिए वहां पहुंची तो उपद्रवियों ने उन पर भी हमला कर दिया।

पुलिस पर भी किया हमला
मीडिया रिपोटर्स की माने तो जब घटना बढ़ी तो पुलिस मौके पर पहुंची तो हमलावारों ने पुलिस को भी निशाना बनाया। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर बुलाकर हालात पर काबू पाया गया। हालांकि अभी भी पूरे इलाके में सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है, जिस कारण चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। वैसे बताया जा रहा हैं कि इस इलाकें में तीन दिनों से नाबालिगों मंे झगड़ा चल रहा हैं और पुलिस को इस मामले में जानकारी भी थी, लेकिन गंभीरता से नहीं लिया गया। इसके बाद मामला धार्मिक इमारत को लेकर बढ़ गया।

धार्मिक इमारत में गेट खोलने पर विवाद
मीडिया रिपोटर्स में बताया जा रहा है कि सूरसागर क्षेत्र के व्यापारियों का मोहल्ला में दो पक्षों में लंबे समय से आपसी विवाद चल रहा था। दो-तीन दिन पहले भी नाबालिग बच्चों झगड़ा हुआ था, जिसके बाद दोनों पक्षों ने थाने में परस्पर मुकदमा दर्ज करवाया था। इसी बीच शुक्रवार को एक पक्ष के लोग धार्मिक इमारत की दीवार में गेट खोलने लगे, जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया। यही विवाद देर रात तक इतना बढ़ गया कि वहां पत्थरबाजी और आगजनी शुरू हो गई, जिसके बाद पुलिस को भारी पुलिस जाप्ते के साथ वहां पहुंचना पड़ा। 

सीएम भजनलाल ने ली जानकारी
घटना की जानकारी के बाद पुलिस कमिश्नर राजेन्द्र सिंह, सहित कई पुलिस के अधिकारियों के साथ भारी पुलिस जाप्ता, आरएसी, एसटीएफ की टीम, दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। इसी दौरान सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी, शहर विधायक अतुल भंसाली भी मौके पर पहुंचे और मौके की स्थिती से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अवगत करवाया।

pc- aaj tak