Rajasthan: सरकार करेगी राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन, लोगों किया गया लॉंच

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सरकार इसी साल प्रदेश में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन करेगी। इसको लेकर तैयारिया शुरू हो चुकी है। इस समिट का उद्देश्य प्रदेश के आर्थिक विकास को नई ऊंचाई देने और राज्य में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए किया जा रहा है। राज्य सरकार आगामी 9 से 11 दिसंबर तक जयपुर में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन करेगी।

क्या कहा सीएम ने
इस मामले में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सीएमओ की बैठक में कहा कि इन्वेस्टमेंट समिट का उद्देश्य देशी-विदेशी कंपनियों, अन्तर्राष्ट्रीय संस्थाओं और निवेशकों को प्रदेश की ओर आकर्षित करना है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में औद्योगिक निवेश का बेहतर माहौल सुनिश्चित करने के लिए हर संभव पहल कर रही है। सीएम इस मौके पर कहा कि इस आयोजन से प्रदेश में आने वाले निवेश को धरातल पर मूर्त रूप देने के लिए राज्य सरकार की ओर से निवेशकों की हर संभव मदद की जाएगी

विश्वभर के निवेशकों को देंगे न्यौता
वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस दौरान राइजिंग राजस्थान के लोगों को भी लॉन्च किया, जिससे उसकी देश और विदेश के विभिन्न महत्वपूर्ण मंचों पर अलग ब्रांड आइडेंटिटी बन सके। राइजिंग राजस्थान के तहत राज्य सरकार देश और विदेश के विभिन्न शहरों में निवेशक रोड शो भी करेगी, ताकि विश्वभर के निवेशकों को राजस्थान में निवेश करने का न्यौता दिया जा सके। राजस्थान में निवेश करने के लिए इच्छुक निवेशकों के लिए मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के सिंगल-प्वाइंट निवेशक इंटरफेस को भी लॉन्च किया।

pc- ndtv raj