Rajasthan: भजनलाल कैबिनेट में लिए गए कई बड़े फैसले, कैबिनेट बैठक में नहीं पहुंचे किरोड़ी लाल मीणा, जुड़े इस....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में आज से बजट सत्र की शुरू हो चुकी हैं और इसकी शुरूआत ही हंगामे के साथ हुई है। इस सत्र में भजनलाल सरकार अपना पूर्ण बजट पेश करेगी। वहीं विधानसभा सत्र से ठीक एक दिन पहले 2 जुलाई को सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आयोजित कि गई। इस कैबिनेट बैठक में मंत्रियों के साथ विचार विमर्श कर कई अहम फैसले लिये गए हैं।

बैठक में नहीं पहुंचे दो मंत्री
बता दें की मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सभी विभागों के मंत्री पहुंचे थे। वहीं दो मंत्री बैठक में शामिल नहीं हो पाए। इसमें किरोड़ी लाल मीणा और डिप्टी सीएम दिया कुमारी मीटिंग में नहीं पहुंचे, हालांकि दोनों मंत्री ऑनलाइन वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए मीटिंग में जुड़े। भजनलाल सरकार की कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिये गए।

क्या फैसले हुए
कैबिनेट बैठक में फैसला हुआ कि राजस्थान की राजधानी जयपुर को एयरो सिटी बनाया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश की कुछ हवाई अड्डों पर कार्गाे सर्विस शुरू करने का ऐलान किया गया है। कैबिनेट बैठक में गांधी वाटिका को लेकर भी फैसला लिया गया है। इसके तहत गांधी वाटिका एक्ट को खत्म करने का फैसला किया गया है। इसके बारे में मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि, गांधी वाटिका म्यूजियम पहले की तरह काम करता रहेगा। उन्होंने कहा कि गांधी वाटिका में कुछ डिफेक्टिव प्रावधान हो गए थे। कैबिनेट बैठक के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि युवाओं और उद्योगों के लिए बड़े फैसले लिये गए हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 3 फ्लाइंग स्कूल खोले जाएंगे।

pc- abp news,ndtv raj, TET