Rajasthan: सरकार के आदेशों पर यूर्टन लेने की बात पर संसदीय कार्य मंत्री को देनी पड़ी सफाई, कहा- ये विरोधियों की हैं सब....

By shiv sharma

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भाजपा सरकार कुछ फैसला करती हैं तो उसके कुछ घंटे बाद ही उस पर रोक लगा देती हैं यूटर्न ले लेती है। ऐसा ही दो मामले सामने आ चुके है। पहला तो नगर पालिकाओं में सहवर्त सदस्य की नियुक्तियों के मामले में और दूसरा अध्यापकों के तबादले। ऐसे में विपक्ष भी सरकार को ऐसे में मामलों में घेरने में कही पीछे नहीं रहता है। इसी मामले में राजस्थान सरकार के संसदीय कार्य एवं कानून मंत्री जोगाराम पटेल को सफाई देनी पड़ी है।

क्या कहा जोगाराम पटेल ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो जोधपुर दौरे पर रहे जोगाराम पटेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा किए गए आदेश को कुछ घंटे में रोकने को सरकार के यू टर्न के रूप में देखा जा रहा है, जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि नगर पालिकाओं में सहवर्त सदस्य की नियुक्ति का प्रश्न था, नियुक्ति हुई थी,आदेश निकाले थे। परंतु उसमें त्रुटि हो गई थी और त्रुटि की जानकारी मिली तो हमने उस आदेश को तुरंत रोका। वहीं, अध्यापकों के तबादले होने के बाद आदेश को रोकने का प्रश्न है, क्योंकि हमारी पार्टी में कार्यकर्ता और पदाधिकारी को महत्व दिया जाता है। 

कांग्रेस पर साधा निशाना
उन्होंने आगे कहा कि उस ट्रांसफर लिस्ट को कुछ दिनों के लिए रोका गया है, हम विधिवत इस सूची को जारी करेंगे। इसे यू टर्न की परिभाषा देना ठीक नहीं है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा शिक्षा मंत्री पर दिए बयान को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को सुर्खियों में रहने की आदत है और सुर्खियों का बयान कोई महत्व नहीं रखता। ऐसे बयानों को कोई महत्व नहीं देता ना ही समर्थन करता है।

pc- rajasthanmagazine.com